India Coronavirus Update: मुंबई में ओमीक्रोन के दो मामले सामने आये, महाराष्ट्र में संख्या हुई 10

0
9
India Coronavirus Update: मुंबई में ओमीक्रोन के दो मामले सामने आये, महाराष्ट्र में संख्या हुई 10

[ad_1]

India Coronavirus Update: मुंबई में ओमीक्रोन के दो मामले सामने आये, महाराष्ट्र में संख्या हुई 10

देशभर में अब तक कोरोना से सही होने वालों की संख्या 3,40,69,608 हो गई है

India Coronavirus Update: मुंबई में पिछले महीने विदेश से लौटे दो व्यक्ति कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमित पाये गए हैं. महाराष्ट्र की राजधानी में वायरस के इस नए स्वरूप ये पहले मामले हैं. राज्य में अब इस स्वरूप से कुल मामले बढ़कर 10 हो गए हैं. बृहन्मुंबई महानगर पालिका की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि दक्षिण अफ्रीका से लौटा एक व्यक्ति अमेरिका से लौटे एक अन्य व्यक्ति के संपर्क में था और दोनों की जांच में ओमीक्रोन पाया गया है. विज्ञप्ति में बताया गया कि इन दोनों व्यक्ति कोविड-19 रोधी टीके की दोनों खुराक ले चुके हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

ठाणे वृद्धाश्रम के एक रहवासी की कोविड-19 से मौत, 66 अन्य को छुट्टी दी गई

मुंबई के ठाणे सिविल अस्पताल में भर्ती एक वृद्धाश्रम के 67 रहवासियों में से एक की सोमवार को कोविड-19 के कारण मौत हो गई. वृद्धाश्रम के 62 अन्य रहवासी भी संक्रमित पाए गए थे. हालांकि, अधिकारियों ने बताया कि बाकी 66 को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण से जान गंवाने वाले 71 वर्षीय बुजुर्ग अन्य बीमारियों से भी ग्रसित थे. (भाषा)

दिल्ली में ‘ओमीक्रोन’ की स्थिति पर नजर रख रहे हैं, लॉकडाउन की कोई संभावना नहीं है: सत्येंद्र जैन

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार को कहा कि प्रदेश सरकार कोविड-19 के नए स्वरूप ‘ओमीक्रोन’ के सामने आने से उपजी स्थिति की करीब से निगरानी कर रही है। मंत्री ने साथ में शहर में लॉकडाउन लगाने की संभावना को भी खारिज किया है. पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए, जैन कहा कि सरकार ने पहले ही एक “ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान” तैयार कर लिया है और इसे तब लागू किया जाएगा, जब मामले और संक्रमण दर में वृद्धि होगी. (भाषा) 

[ad_2]

Source link

प्रतिक्रिया द्या

कृपया आपली टिप्पणी द्या!
कृपया येथे आपले नाव प्रविष्ट करा