Coronavirus India Updates: कर्नाटक में कोविड के 254 नए मामले, तीन मरीजों की मौत

0
3
Coronavirus India Updates: कर्नाटक में कोविड के 254 नए मामले, तीन मरीजों की मौत

[ad_1]

Coronavirus India Updates: कर्नाटक में कोविड के 254 नए मामले, तीन मरीजों की मौत

प्रतीकात्मक फोटो.

Coronavirus India Updates: भारत समेत दुनिया भर के 190 से ज्यादा देश कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से प्रभावित हैं. दुनिया में अब तक 25 करोड़ 87 लाख से अधिक लोग COVID-19 की चपेट में आ चुके हैं. यह वायरस 51 लाख से अधिक लोगों की जिंदगी छीन चुका है. भारत (Coronavirus India Report) में COVID-19 के मामले अब घट रहे हैं. कुल संक्रमितों की संख्या तीन करोड़ 45 लाख से अधिक हो चुकी है. भारत में कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान जारी है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3,45,35,763 हो गई है. बुधवार को समाप्त 24 घंटों (मंगलवार सुबह 8 बजे से लेकर बुधवार सुबह 8 बजे तक) में कोरोना के 9,283 नए मामले सामने आए हैं. इस एक दिन में 10,949 मरीज ठीक हुए हैं. इस दौरान 437 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है. अब तक तीन करोड़ 39 लाख से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं. कोरोना से अब तक 4.66 लाख से अधिक लोगों की जान गई है. कोरोना के मौजूदा मामलों की संख्या एक लाख 11 हजार से अधिक है. कर्नाटक में बुधवार को कोविड के 254 नए मामले सामने आए. कोरोना से पीड़ित 546 मरीज स्वस्थ हो गए और तीन मरीजों की मौत हो गई. कर्नाटक में अब एक्टिव केस 6,412 हैं और कुल 29,49,629 लोग संक्रमित होने के बाद स्वस्थ हो चुके हैं. राज्य में कोरोना से कुल 38,185 लोगों की मौत हुई है.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कोरोना वायरस संक्रमण से जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को चार लाख रुपये की मुआवजा राशि देने की मांग की है. राज्य के जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि मुख्यमंत्री बघेल ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर मांग की है कि केंद्र सरकार कोरोना संक्रमण से मृत व्यक्तियों के परिवारों को मुआवजा के रूप में पूर्व घोषित चार लाख रुपये की राशि देने के लिए आवश्यक पहल करें. (भाषा)

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को तीन छात्राओं को मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना के तहत मार्च 2020 से मार्च 2022 की अवधि के लिए महिला प्रौद्योगिकी संस्थान, देहरादून को भुगतान की गई फीस के बराबर चेक दिया. इन छात्राओं ने COVID से माता-पिता को खो दिया था. (ANI)

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा है कि COVID के कारण लोगों की मौत के बारे में सरकार के आंकड़ों में बहुत सारी विसंगतियां हैं, यह चौंकाने वाला है. हम अपनी राज्य सरकारों से बात कर रहे हैं. प्रत्येक राज्य सरकार एक लाख रुपये प्रदान कर सकती है लेकिन केंद्र सरकार को प्रत्येक COVID पीड़ितों के परिवारों को तीन लाख रुपये देना चाहिए. (ANI)

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया कि कोविड-19 से मरने वालों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये दिए जाने चाहिए. उन्होंने कहा कि 50 हजार रुपये मुआवजा पर्याप्त नहीं है. चन्नी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कहा कि उनकी सरकार मुआवजे की राशि में 25 प्रतिशत योगदान देने को तैयार है. चन्नी ने बुधवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने पत्र में कहा कि एक कल्याणकारी राज्य होने के नाते यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम संकटग्रस्त नागरिकों की सहायता करें.(भाषा)

[ad_2]

Source link

प्रतिक्रिया द्या

कृपया आपली टिप्पणी द्या!
कृपया येथे आपले नाव प्रविष्ट करा